Mahindra Thar Roxx 5 डोर वाली हुई लॉन्च, ढेरों फीचर्स के साथ कीमत महज इतनी

Mahindra Thar RoxxMahindra Thar Roxx

हाल ही में महिंद्रा ने अपनी Mahindra Thar Roxx लांच कर दी है जिसे महिंद्रा की सबसे मजबूत गाड़ी माना जाता है इस बार इसको 5 डोर में लांच किया गया है Mahindra Thar Roxx Off Road की अपनी छमताओ के लिए जाना जाता है, 

Mahindra Thar Roxx की कीमत वैरिएंट

Mahindra Thar Roxx  इसकी शुरुआती कीमत Base Price पेट्रोल मैनुअल के लिए ₹12.99 लाख रुपये और Base Price डीजल मैनुअल के लिए ₹13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत है।

Mahindra Thar Roxx इसकी कीमत ₹12.99 लाख रुपये से शुरू होती है और वही Top Model की कीमत ₹20.49 लाख रुपये है। थार रॉक्स 14 variants में उपलब्ध है, जिसमें थार रॉक्स MX1 Rear Wheel Drive Base Model है और महिंद्रा थार roxx ax7l MX7L Rear Wheel Drive Diesel AT is the top model है।

महिंद्रा थार रॉक्स MX1, MX3, AX3L, MX5, AX5L और AX7L वैरिएंट में उपलब्ध है।

इंजन पावर Engine Power

Mahindra Thar Roxx SUV  में 2.2-लीटर डीजल मोटर है जो Base Model  MX1 Trim  पर 148 BHP का पावर और 330 NM  का Torque जेनरेट करता है। MX1 पेट्रोल 2.0-लीटर Turbo पेट्रोल से पावर लेता है जो 158 BHP और 330 NM का Torque देता है। दोनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। महिंद्रा ने अभी तक MID और TOP वेरिएंट के इंजन स्पेसिफिकेशन का खुलासा अभी तक  नहीं किया है। जो शायद ज्यादा पावरफुल होंगे और साथ ही ऑटोमैटिक और 4×4 का ऑप्शन भी होगा जो  Mahindra Thar Roxx में मिलेगा

कैसा है लुक और डिजाइन How is the Look and Design

Mahindra Thar Roxx में थार फैमिली का कोर DNA बरकरार है। लेकिन इसमें नए छह-स्लैट ग्रिल, C Shape वाले DRLs के साथ Round LED  हेडलाइट्स और बंपर में इंटीग्रेटेड फॉग लाइट्स के साथ और अलग खास बदलाव देखने को मिलते हैं। Thar 3-Door  वर्जन की तरह इंडिकेटर फ्रंट फेंडर में इंटीग्रेटेड हैं। जबकि Mahindra Thar Roxx 5-Door मॉडल में अब नए alloy wheels दिए गए हैं। 

Mahindra Thar Roxx में लंबा व्हीलबेस है जो इसे सड़क पर ज्यादा impressive presence और अतिरिक्त दरवाजों का सेट देता है। इसमें एक और खास बात इसकी angular C-pillar और Triangular Rear Quarter Glass. है। इसमें आपको पीछे की तरफ, Thar Roxx में Rectangular Tail Lights हैं, जो इसके तीन-दरवाजे वाले मॉडल में भी मिलता है, जिसमें बीच में ‘Thar’ की Branding भी मिल जाती है| इसके दरवाजे में आपको handles, rearview Mirror भी मिलजाते है 

इंटीरियर और फीचर्स Interior and features

Mahindra Thar Roxx main main में आपको extended wheelbase का फायदा यह हुआ है कि इसमें आपको पीछे और  सीटें जोड़ी गई हैं और इसमें आपको पहले से बड़ा Cargo स्पेस मिलता है। Cabin में 3-Door  वाले मॉडल से Thar Roxx में ज्यादा फीचर हैं। इसमें आपको panoramic sunroof, साथ ही इसमें आपको digital instrument Console ,लेदरेट अपहोल्स्ट्री वाली ventilated front सीटें आपको मिलेंगी ,

ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, Music के लिए आपको इसमें Harman Kardon sound system,और बड़ा 10.25 inch टचस्क्रीन infotainment system शामिल है जिसमें आपको Apple Car Play और Android connectivity मिल जाती है। और यह automaker’s Adrenox operating system पर चलता है। Thar Roxx  में ADAS (एडीएस) दिया गया है, जिसके जरिए कई advanced driving assistance फीचर्स भी आपको मिलते हैं।

 

Mahindra Thar Roxx

Mahindra Thar Roxx
Mahindra Thar Roxx

नई छवियों के साथ, यह स्पष्ट है कि महिंद्रा ने चीजों को दर्शकों की अपेक्षा से बहुत दूर बदल दिया है। मोटे बी-पिलर को समायोजित करने के लिए रियर क्वार्टर ग्लास त्रिकोणीय है। हालांकि यह हार्ड-टॉप ट्रिम पर काफी भयावह दिखता है, लेकिन टॉपलेस होने पर यह थार रॉक्स को एक आकर्षक सिल्हूट दे सकता है। साथ ही, थार रॉक्स में एक तिरछी छत है, जो इंटरनेट पर बहुत अच्छी राय नहीं दे रही है। तीन-दरवाजे वाले मॉडल के विपरीत, अलॉय व्हील का डिज़ाइन नया है। इसके अलावा, आउटगोइंग मॉडल के गोलाकार रियर व्हील आर्च को अब चौकोर व्हील आर्च से बदल दिया गया है।

Mahindra Thar Roxx  इंजन और गियरबॉक्स

थार रॉक्स अपने आधिकारिक लॉन्च से बस कुछ ही दिन दूर है। लेकिन ऐसा लगता है कि ऑटोकार इंडिया के हाथ थार के कुछ आधिकारिक दस्तावेज़ लगे हैं, जो एसयूवी के स्पेसिफिकेशन का खुलासा करते हैं। वे रिपोर्ट करते हैं कि महिंद्रा थार रॉक्स में दो इंजन विकल्प मिलेंगे – 2.0L टर्बो-पेट्रोल और 2.2L टर्बो-डीजल। पेट्रोल दो रूपों में पेश किया जाएगा – 160 एचपी और 170 एचपी। ऑयल बर्नर भी दो स्टेट ऑफ ट्यून्स में बेचा जाएगा – 132 एचपी और 171 एचपी। साथ ही, दो ट्रांसमिशन विकल्प होंगे – 6-स्पीड MT और 6-स्पीड AT।

Mahindra Thar Roxx ऑफरोड गियर

थार का 5-डोर संस्करण मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक उन्नत सस्पेंशन सेटअप से लैस होगा। इसमें स्कॉर्पियो-एन-व्युत्पन्न FSD शॉक एब्जॉर्बर का उपयोग रियर पर पेंटा-लिंक सस्पेंशन सेटअप के साथ किया जाएगा। साथ ही, इसमें आगे की तरफ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-लोकिंग डिफरेंशियल और मैकेनिकली लॉकिंग रियर डिफरेंशियल की सुविधा होगी। इसके अलावा, थार 3-डोर की तरह ही लीवर के साथ लो-रेशियो ट्रांसफर केस भी होगा। सूची में एक ऑफरोड क्रॉल कंट्रोल और एक इंटेली टर्न असिस्ट फीचर शामिल होगा। संख्याओं के अनुसार, ब्रेकओवर कोण अब 23.6 डिग्री, एप्रोच कोण 41.3 डिग्री और प्रस्थान कोण 36.1 डिग्री है। इसके अलावा, इसकी जल-गहराई 650 मिमी होगी।

 

Mahindra Thar Roxx Key Specifications

Price ₹ 15.37 – 22.78 Lakh
Fuel Type Petrol, Diesel
Transmission Manual, Automatic (TC)
Engine Size 1997 cc, 2184 cc
Safety Rating Not Tested
Seating Capacity 5 People
Size 4428 mm L X 1870 mm W X 1923 mm H
Fuel Tank 57 litre

 

फ़ीचर सूची:

बाहर की तरफ़, थार रॉक्स में 2,850 MM का लंबा व्हीलबेस और अतिरिक्त लंबाई है। इसके अलावा, इसमें 19 इंच के अलॉय व्हील, नई बॉडी-कलर वाली फ्रंट ग्रिल, एलईडी फ़ॉग लैंप और एकीकृत सी-शेप डेटाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी हेडलैंप हैं।

अंदर, रॉक्स के केबिन में बड़ा 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, फोल्डिंग आर्मरेस्ट के साथ दूसरी पंक्ति के लिए रिक्लाइनिंग बेंच सीटें, लेवल 2 ADAS और एक पैनोरमिक सनरूफ़ है।

थार रॉक्स दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – एक 2.2-लीटर डीजल इंजन और एक 2.0-लीटर पेट्रोल यूनिट। पहला 173bhp और 370Nm का टॉर्क पैदा करता है जबकि पेट्रोल 173bhp और 380Nm का पीक टॉर्क देता है। दोनों इंजन छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं। इसे रियर-व्हील-ड्राइव और 4×4 कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Mahindra Thar Roxx | Thar Roxx | Mahindra Cars |  Mahindra Thar Roxx Price

For More Detail’s :-   Mahindra Thar Roxx

Home

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top